Bihar Civil Court Exam : 17 दिसंबर को होने वाली परीक्षा रद्द ! जाने कब होगी परीक्षा और एडमिट कार्ड कब जारी होगी

Bihar Civil Court Exam : बिहार में बिहार सिविल कोर्ट का 7693 पोस्ट के लिए एक बड़ी भर्ती निकाली गई थी जिसमें अगर आप लोग ऑनलाइन आवेदन किए होंगे तो आप लोग को पता होगा 17 दिसंबर को परीक्षा को आयोजित किया जाएगा ऐसा पहले ही सिविल कोर्ट की तरफ से बता दिया गया था।

लेकिन यह खबर आपको सुनने के बाद हो सकता है कि यह परीक्षा 17 दिसंबर को ना हो क्या अपडेट है आप लोग का परीक्षा कब होगा साथ ही साथ आप लोग का एडमिट कार्ड कब जारी होगा सभी जानकारी एक-एक करके हम आपको इस आर्टिकल में बताने वाले हैं तो पूरा आर्टिकल जरूर पढ़िए।

Bihar Civil Court Exam 2023

सबसे पहले जैसा कि आप लोग को पता होगा बिहार सिविल कोर्ट के तरफ से एक नोटिस जारी किया गया था जिसमें आप लोग को बता दिया गया था कोर्ट रीडर और स्टेनो का परीक्षा 17 दिसंबर को लिया जाएगा।

हालांकि आपको यह भी पता होगा इस भर्ती में बहुत प्रकार के पोस्ट थे लेकिन 17 दिसंबर को जो परीक्षा होने वाला है उसमें सिर्फ कोर्ट रीडर और स्टेनो का परीक्षा लिया जाएगा।

लेकिन दोस्तों यहां पर जो अपडेट आ रहा हैउसके अनुसार 17 दिसंबर को बहुत सारे परीक्षा एक साथ होने जा रहे हैं इसी के कारण विद्यार्थी के मन में असमंजस खड़ा हो चुका है कौन से परीक्षा दें और कौन सी परीक्षा को छोड़े।

17 दिसंबर को 5 परीक्षा एक साथ

आज ही खबर आया है पेपर में उसके अनुसार 17 दिसंबर को पांच परीक्षा होने वाली है जिसमें बिहार दरोगा की परीक्षा मुख्य परीक्षा माना जा रहा हैऔर बिहार दरोगा का एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया गया है।

17 दिसंबर को जो मुख्य परीक्षा होने वाला है जो की पांच परीक्षा होने वाली है जिसका पूरा डिटेल मैं आपको नीचे में दे दिया हूं आप लोग चेक कर सकते हैं कि 17 दिसंबर की कौन-कौन सी परीक्षा आयोजित होने वाली है।

  • पहले और सबसे मुख्य परीक्षा है बिहार दरोगा की परीक्षा बिहार में 1275 पोस्ट के लिए बिहार दरोगा की लिखित परीक्षा 17 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा और इसका एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया गया है।
  • उसके बाद दूसरा परीक्षा जो होने वाला है वह सिविल कोर्ट की परीक्षा होने वाली है जो की 17 दिसंबर को आयोजित की जाएगी इसके रिलेटेड अभी तक एडमिट कार्ड जारी नहीं किया गया लेकिन आयोग की तरफ से पहले ही परीक्षा तिथि घोसित है।
  • तीसरी परीक्षा झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की होने वाली है इस परीक्षा में भी बिहार के बहुत सारे अभ्यर्थी परीक्षा देने वाले हैं इसी कारण से जो है यह भी परीक्षा बिहार के बहुत सारे विद्यार्थी के लिए प्रॉब्लम खड़ा हो रहा है  .

दो और भी ऐसे परीक्षा है जिसका जानकारी आपको नीचे हम पेपर कटिंग के माध्यम से दे दिए हैं आप लोग चेक कर सकते हैं और पढ़ सकते हैं देख सकते हैं कौन सी परीक्षा 17 तारीख को होने वाली है।

Bihar Civil Court Exam रद्द हुआ या नहीं

अब आपके मन में सवाल यह जरूर चल रहा होगा क्या यह पांचो परीक्षा एक दिन आयोजित किया जा सकता है या नहीं अगर आयोजित किया जाता है।

साथ ही साथ आप सोच रहे होंगे कि परीक्षा को कैंसिल किया जा सकता है कि परीक्षा को आगे स्थगित करके तिथि को बढ़ाया जा सकता है।

अब आप यह जरूर सोच रहे होंगे बिहार सिविल कोर्ट की परीक्षा 17 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा या कैंसिल कर दिया जाएगा या आपकी मन में सवाल चल रहा होगा क्या कैंसिल परीक्षा कहीं हो तो नहीं गया है तो हम आपको बताना चाहेंगे अभी तक आयोग की तरफ से या बिहार सिविल कोर्ट की तरफ से ऐसा नोटिस जारी नहीं किया गया है जब तक मैं इस आर्टिकल को लिख रहा हूं।

अगर आगे बिहार सिविल कोर्ट की परीक्षा रद्द की जाती है या आप लोग का परीक्षा होती है तो आप लोग का एडमिट कार्ड और सभी जानकारी एक-एक करके अपने इसी वेबसाइट पर देते रहते हैं।

Bihar Civil Admit CardClick Here
Exam Date NoticeClick Here
Exam New NoticeClick Here
Website LinkClick Here
Telegram Channel LinkClick Here
WhatsApp Group LinkClick Here
YouTube Channel LinkClick Here

3 thoughts on “Bihar Civil Court Exam : 17 दिसंबर को होने वाली परीक्षा रद्द ! जाने कब होगी परीक्षा और एडमिट कार्ड कब जारी होगी”

Leave a Comment