Bihar Police Online Exam : अब बिहार पुलिस की सभी परीक्षा ऑनलाइन होगी नया आदेश जारी हुआ, जाने पूरा खबर

Bihar Police Online Exam : दोस्तों अगर आप भी बिहार पुलिस की तैयारी करते हैं या बिहार दरोगा की तैयारी करते हैं मतलब बिहार में जितने भी पुलिस भर्ती आई है अगर आप लोग तैयारी करते हैं आप लोग के लिए बहुत बड़ा खबर आ चुका है।

इस खबर को सुनने के बाद बहुत सारे विद्यार्थी के मन में सवाल जरुर चलेगा कि यह नियम कब से लागू होगा और बहुत सारे लोग इसे खुश भी होंगे और नाराज भी होंगे तो चलिए शुरू करते हैं इस आर्टिकल को।

Bihar Police Online Exam

जी हां दोस्तों अब जो बिहार में जितने भी पुलिस भर्ती होगी उसकी परीक्षा ऑनलाइन ली जाएगी इसके रिलेटेड अपडेट जो है जारी किया गया है और आयोग इस पर काम करना भी शुरू कर दिए हैं।

आज के पेपर में अपडेट आया है अखबार में अपडेट आया है जिसमें बताया गया है पुलिस की भर्ती परीक्षाएं अब ऑनलाइन करने पर विचार किया जा रहा है मतलब अब ऑनलाइन परीक्षा ली जाएगी।

इसकी जानकारी आयोग की तरफ से दिया गया है जो की पेपर में आ चुका है पेपर कटिंग का लिंक यहां पर मैं दे दिया हूं और पेपर कटिंग का इमेज यहां पर दे दिया हो आप लोग देख सकते हैं और पढ़ सकते हैं।

Bihar Police Online Exam
Bihar Police Online Exam

बिहार पुलिस 21391 पद का परीक्षा ऑनलाइन ?

उसके बाद आप लोग के मन में सवाल चल रहा होगा कि आखिर बिहार पुलिस का जो 21391 पोस्ट का भर्ती निकला है जिसका परीक्षा अक्टूबर में होने वाला था लेकिन रद्द कर दिया गया है क्या यह परीक्षा भी ऑनलाइन होगी।

हम आपको बताना चाहेंगे जी नहीं 21391 पोस्ट पर जो भर्ती निकली है बिहार पुलिस का इसका परीक्षा आप लोग का ऑफलाइन ही लिया जाएगा और आप लोग का परीक्षा ऑफलाइन नहीं देना है।

अभी जो पहले इस ऑनलाइन प्रक्रिया को बिहार दरोगा के जो नई भर्ती आएगी 2024 में उसे पर ट्रायल किया जाएगा अगर पूर्ण रूप से सफल होता है तो आगे इस पर जो भर्ती आएगी उस में यह नियम अपनाया जाएगा।

तो अगर आप लोग बिहार पुलिस की अभी तैयारी कर रहे हैं 21391 पोस्ट के लिए तो आप लोग ऑफलाइन के जैसा ही तैयारी कीजिए क्योंकि आप लोग का परीक्षा ऑफलाइन ही लिया जाएगा।

हां यह हो सकता है भविष्य में 2024 या 25 में बिहार पुलिस की नई भर्ती आएगी उसमें आप लोग का ऑनलाइन परीक्षा कराया जा सकता है लेकिन अभी इस पर कोई पुख्ता जानकारी आयोग की तरफ से नहीं जारी की गई है।

बिहार पुलिस 21391 पद का परीक्षा कब ?

विद्यार्थी की मन में सवाल चलता है कि भाई 21391 पोस्ट के लिए बिहार पुलिस की परीक्षा कब होगी तो भाई हम आपको बताना चाहेंगे अभी आयोग की तरफ से ऐसा कोई भी तिथि जारी नहीं किया गया है।

लेकिन अनुमानित तिथि की बात करें तो आप लोग का परीक्षा जनवरी या मार्च में होने की संभावना है लेकिन आप लोग को इंतजार करना पड़ेगा जैसे आधिकारिक सूचना आएगा तो हम आपको बता देंगे ,

Telegram Channel LinkClick Here
WhatsApp Group LinkClick Here
YouTube Channel LinkClick Here

1 thought on “Bihar Police Online Exam : अब बिहार पुलिस की सभी परीक्षा ऑनलाइन होगी नया आदेश जारी हुआ, जाने पूरा खबर”

Leave a Comment