SBI New Update : एसबीआई ग्राहकों के ऊपर टूटा दुखों का पहाड़, बैंक ने अचानक जारी कर दिया यह नया नियम, जल्दी देखे अब क्या होगा

SBI New Update : दोस्तों अगर आप भी एसबीआई बैंक का ग्राहक है तो आप लोग के लिए बहुत बड़ी खबर निकल आ रही है जिसे यहां पर जो है नया साल आया है वैसे ही यहां पर बैंक के द्वारा बहुत सारे नियमों में चेंज किया गया है बहुत सारे चीज बदलाव किए गए हैं।

अगर आप भी एसबीआई कारक है तो पूरा आर्टिकल जरूर पढ़ लीजिए क्योंकि अगर आप लोग आर्टिकल नहीं पढ़ते हैं तो आप बैंक जाएंगे या एटीएम जाएगा तो वहां पर आप लोगों को समस्या हो सकता है।

ये सभी जानकारी दिया गया है।

जैसा कि आप लोग को पता है यहां पर जो है धीरे-धीरे हम लोग टेक्नोलॉजी की तरफ जा रहे हैं वैसे वैसे फ्रॉड भी बढ़ता जा रहा है और इससे फ्रॉड और स्कैम को रोकने के लिए एसबीआई बैंक की तरफ से तरह-तरह के नियम निकाले जाते हैं सिस्टम निकल जाते हैं।

अभी-अभी एसबीआई बैंक की तरफ से बहुत ही बड़ा अपडेट जारी किया गया दो-तीन नियम बदले गए हैं जो कि मैं आपको आगे स्टेप बाय स्टेप बता देता हूं कि क्या-क्या नियम बदल गया है  .

SBI New Update

जैसा कि आप लोग को पता है एसबीआई बैंक ने 2020 में ही एक नया सिस्टम लाया था अगर आप लोग एटीएम से पैसा निकालते थे तो आप लोग को ओटीपी डालना पड़ता था मतलब अगर आप लोग ₹10000 से अधिक निकलते थे तो वहां पर आप लोग को बैंक में मोबाइल ओटीपी डालना होता था।

इसमें बहुत सारे लोग की तरफ से फीडबैक दिया गया था कि यह नियम गलत है, सही नहीं है क्योंकि इससे क्या होता है कि एटीएम से पैसा एक बार में अच्छी तरीके से मोटा रकम नहीं निकल पाता है जिससे ग्राहक दौड़ते रहते हैं।

इसी को देखते हुए 2023 में ही बोला गया था कि हम 2024 के शुरू में ही इस पर रिव्यू करेंगे कि यह नियम सही है या नहीं है क्या इसमें धोखाधड़ी घटा है या नहीं घटा है तो इसका जो है आगे का अपडेट जारी कर दिया गया है।

यहां पर एसबीआई की तरफ के बोला गया है कि यह नियम बना रहेगा अगर आप लोग 10000 से अधिक पैसा निकालते हैं तो वहां पर आप लोग को ओटीपी डालना होगा चार अंक का आपके मोबाइल फोन पर ओटीपी भेजा जाएगा वह आप लोग को डालना ही होगा।

SBI New Update : ये नियम में हुआ सुधार

भारत में सबसे बड़ा बैंक एसबीआई बैंक और यह सबसे ज्यादा ऋण भी देते हैं तो इसी को देखते हुए एसबीआई बैंक तरफ से बहुत सारे नियम को बदलाव किए गए हैं यह नियम है अगर आप लोग कर्ज लेते हैं बैंक से तो आप लोग लिए हैं।

क्योंकि इससे पहले अगर आप लोग कर लेते थे वहां पर आपको बहुत सारे डॉक्यूमेंट का जरूरत पड़ता था बहुत ही प्रक्रिया से गुजरना पड़ता था लेकिन अब इस प्रक्रिया को खत्म कर दिया गया है शर्ट कर दिया गया है।

मतलब अब आप लोग का ऋण लेने में ज्यादा समय नहीं लगेगा आप लोग को बहुत ही जल्दी आप पूरा प्रोसेस हो जाएगा अप्रूवल मिल जाएगा इसके रिलेटेड जो है एक नई टीम का भी गठन किया गया है।

Telegram Channel LinkClick Here
WhatsApp Group LinkClick Here
YouTube Channel LinkClick Here

1 thought on “SBI New Update : एसबीआई ग्राहकों के ऊपर टूटा दुखों का पहाड़, बैंक ने अचानक जारी कर दिया यह नया नियम, जल्दी देखे अब क्या होगा”

Leave a Comment