Railway New Bharti 2024 : अब हर साल आएगा ALP, GROUP D, NTPC, RPF की भर्ती देखे कब आएगा कौन का भर्ती

Railway New Bharti 2024 : दोस्तों अगर आप लोग भी गवर्नमेंट जॉब की तैयारी करते हैं तो आपके मन में एक सवाल जरूर चलता होगा क्यों ना रेलवे के द्वारा प्रत्येक साल वैकेंसी निकल जाए।

जैसा कि आप लोग को पता है जैसे एसएससी के द्वारा प्रत्येक साल वैकेंसी निकल जाता है और सभी चीज फाइनल रहता है कब कौन सी वैकेंसी आने वाली है मतलब परीक्षा कैलेंडर जारी कर दी जाती है। 

वैसे ही आप लोग के मन में सवाल चल रहा होगा क्यों ना रेलवे विभाग के द्वारा भी यहां पर जो है एक परीक्षा कैलेंडर जारी किया जाए और प्रत्येक भारत वर्ष जो है ड्राइवर की भर्ती ग्रुप डी की भर्ती एनटीपीसी की भर्ती आए।

Railway New Bharti 2024 : हर साल अब आएगी भर्ती

आप लोगों को बताना चाहूंगा आप लोग का जो मन में सवाल चल रहा है यह सवाल आप लोग का साथ होने वाला है क्योंकि रेलवे के द्वारा बता दिया गया है कि अब जब प्रत्येक वर्ष भर्ती आएगी

दोस्तों यहां पर अखबार में एक खबर छपा है जिसमें बताया गया है कि अब जो है प्रत्येक वर्ष रेलवे की भर्ती आने वाली है मतलब आप लोग को प्रत्येक वर्ष भर्ती रेलवे विभाग में देखने को मिलेगा।

जैसे मान लीजिए अगर ग्रुप डी की भर्ती है तो प्रत्येक वर्ष ग्रुप डी की भर्ती आएगी वैसे ही एनटीपीसी की भर्ती रेलवे ड्राइवर की भर्ती रेलवे पुलिस की भर्ती यह सभी भारती आप लोग को पढ़ाती है वर्ष देखने को मिलेगा।

यहां पर जो खबर आज के पेपर में छपा हुआ यहां पर मैं आप लोगों को डाल देता हूं आप लोग देख सकते हैं और पढ़ सकते हैं कि यह खबर जाए वह बिल्कुल सही है। 

देखिए यह जो खबर भी छपा है इसमें सिर्फ अभी प्रयास किया जा रहा है अभी आधिकारिक तौर पर यहां पर जो है कोई परीक्षा कैलेंडर नहीं जारी किया गया है। 

Railway New Bharti 2024 : यहाँ देखे

देखिए इस खबर को छापने का एक मकसद यह भी हो सकता है आप लोग पता है अभी जो रेलवे ड्राइवर की भर्ती आई है जिसमें बहुत कम पड़ रखे गए हैं। 

और इसी को छुपाने के लिए हो सकता है रेलवे के द्वारा बोला गया कि प्रत्येक वर्ष जो अब भर्ती निकाली जाएगी साथ ही साथ चुनाव है इसको देखिए अभी यह बोला गया है। 

लेकिन क्या सच में प्रत्येक वर्ष भर्ती आ पाएगी या नहीं आ पाएगी यह कहना अभी बिल्कुल संभव नहीं है लेकिन हां यह है कि थोड़ा सा बदलाव होने वाला है अगर प्रत्येक साल भर्ती  आती है तो बहुत अच्छा रहेगा।

Telegram Channel LinkClick Here
WhatsApp Group LinkClick Here
YouTube Channel LinkClick Here

7 thoughts on “Railway New Bharti 2024 : अब हर साल आएगा ALP, GROUP D, NTPC, RPF की भर्ती देखे कब आएगा कौन का भर्ती”

Leave a Comment