TECH TON JOB

बिना एटीएम के पैसे निकाले

बिना ATM कार्ड के एटीएम से निकाले पैसा, ये सब से आसान तरीका

दोस्तों हमारा भारत डिजिटल होता जा रहा है और बहुत ज्यादा डिजिटल होता जा रहा है।  इसी डिजिटल युग में बहुत सारे ऐसे बैंकिंग फीचर है जो कि हमारे ग्राहक को हमारे दोस्त को पता नहीं हो पाता है।  जिसके कारण वह फायदा नहीं उठा पाते हैं तो इस पर मैं बहुत सारे आर्टिकल लिखता रहता हूं। तो यही में मैं आपको बताने वाला हूं एक नया फीचर्स के बारे में जो बहुत सारे बैंक जो है वह प्रोवाइड करता है अपने कस्टमर को,  अगर आपके पास एटीएम नहीं है तो आप बिना एटीएम के भी पैसा निकाल सकते हैं। 
अगर आप कहीं जाते हैं और आप अपना एटीएम कार्ड को भूल जाते हैं तो आप पैसा कैसे निकालिए गा। अगर आपको यह पता नहीं है तो आप 2 मिनट में जान जायेगे। आप किसी भी बैंक में अगर आपका खाता है और आपका एटीएम आप घर पर भूल गए हैं सिर्फ और सिर्फ आपके पास मोबाइल है तो आप अपने मोबाइल फोन से पैसा निकाल सकते हैं एटीएम से। 
बिना एटीएम के पैसे निकाले

ये है तरीका 

 बहुत सारे बैंक जो है वह कार्डलेस पैसा निकालने का ऑप्शन देता है। और बहुत सारे बैंक जो है वह कार्डलेस पैसा निकालने का ऑप्शन नहीं देता है।  प्राइवेट बैंक जो है वह लगभग सभी प्राइवेट बैंक आपको जो है पैसा निकालने का ऑप्शन देता है।  साथ में अगर आपका  एसबीआई बैंक में अगर का खाता है तो आपके लिए बहुत ही ज्यादा आसान होता है बिना एटीएम के पैसा निकालना तो इस आर्टिकल में मैं आपको एसबीआई बैंक से पैसा कैसे निकाला जाएगा बिना एटीएम के वह मैं आपको बताने वाला हूं।
  1. सब से पहले आपके मोबाइल में इंटरनेट बैंकिंग होना चाहिए।
  2. उसके बाद आप sbi yono app खोलियेगा।
  3. उसके बाद आपके app पर ऑप्शन मिल जाता है। yono cash का उसपे क्लिक करना है।
  4. उसके बाद आपको एटीएम का ऑप्शन सलेक्ट कर लेना है।
  5. उसके बाद amount डाल के next करना होता है।
  6. उसके बाद एक मैसेज आता है। मोबाइल पर उसमे एक code रहता है।
  7. उस कोड को sbi के एटीएम डालना होता है। उसके बाद आप अपना atm pin डाल के पैसा निकाल सकते है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *